Manju Raj Patrika
People's Journal

एक ट्वीट और बचा ली गईं 26 नाबालिग लड़कियां, मानव तस्करी की आशंका

0 23

अवध एक्सप्रेस में सफर कर रहे यात्री के एक ट्वीट ने ट्रेन में यात्रा कर रहीं 26 नाबालिग लड़कियों को बचा लिया। पुलिस ने इस मामले में मानव तस्करी की आशंका जताई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने बच्चियों को लेकर जा रहे दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है। वहीं, यात्री की पहल की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।

जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर-बांद्रा अवध एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे यात्री आदर्श श्रीवास्तव ने 5 जुलाई को एक ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह ट्रेन के एस-5 कोच में सफर कर रहे हैं, जिसमें करीब 25 नाबालिग लड़कियां हैं जो रो रही हैं और खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। इस ट्वीट पर अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई शुरू की और गोरखपुर में जीआरपी और आरपीफ ने 26 बच्चियों को कोच से बरामद कर लिया।

उधर, सोशल मीडिया पर ट्वीट कर इस बारे में जानकारी देने वाले शख्स आदर्श श्रीवास्तव की जमकर तारीफ हो रही है। ट्विटर पर लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने भी श्रीवास्तव की प्रशंसा करते हुए लिखा है, ‘आज आप जैसे जागरूक समझदार नागरिकों की दरकार है। ट्विटर के इतिहास में यह दर्ज होगा कि मदद को उठा एक सार्थक ‘ट्वीट’ कैसे पच्चीस बेटियों का जीवन बचा सकता है।’

Source Navbharat Times

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
लोड हो रहा है...