Manju Raj Patrika
People's Journal

बेरोजगारी ने परेशान था स्टेट लेवल का वेटलिफ्टर, बना क्रिमिनल, अब पकड़ा गया

0 19

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है जो पहले स्टेट लेवल का खिलाड़ी हुआ करता था, लेकिन बाद में परिस्थितियां ऐसी बदलीं कि वह बदमाश बन गया। पुलिस ने प्रवीण लांबा नाम के शख्स को गुरुवार को गिरफ्तार किया है, वह वेटलिफ्टिंग किया करता था और 2001 में उसने 62 किलो ग्राम की स्टेट लेवल चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था, जिसमें वह दूसरे नंबर पर रहा था।

बिना किसी नौकरी के प्रवीण के लिए वेटलिफ्टिंग करना आसान नहीं था। ऐसे में वह रोजगार की तलाश में संजीव गोरा नाम के शख्स से मिला। गोरा पहले खुद वेटलिफ्टर था। फिर उसने अपने पुश्तैनी जमीन बेचकर ब्याज का काम खोल लिया। गोरा ने लांबा को अपना रिकवरी एजेंट बना लिया था। इस नौकरी को करते हुए लांबा ने कई गलत लोगों ने अपनी पहचान बना ली थी।

इसी बीच गोरा ने विजय डबास नाम के शख्स के साथ मिलकर गुड़गांव में एक पब खोला। कुछ ही दिनों में दोनों के बीच पैसों को लेकर कहासुनी होने लगी। जानकारी के मुताबिक, गोरा पर डबास के कुछ पैसे थे, जिन्हें उसने वापस देने से मना कर दिया था। इसपर डबास अक्सर गोरा को सबक सिखाने की धमकियां देने लगा। धमकियों से तंग आकर गोरा ने लांबा के साथ डबास को मारने का प्लान बनाया। फिर 17 जनवरी 2015 को दोनों ने मिलकर डबास को मार भी दिया। यह लांबा का पहला मर्डर था। गोरा को तब गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन तब से लांबा फरार था।

अब पुलिस ने उसे आउटर दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया है, वह यहां अपने एक साथी से मिलने आया था। पुलिस को पता चला है कि इस बीच वह ट्रक ड्राइवर बन गया था। ड्राइविंग करने के साथ-साथ वह रास्ते में आते-जाते लोगों को अपना शिकार बनाकर उन्हें लूट लिया करता था।

Source Navbharat Times

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
लोड हो रहा है...