सिद्धारमैया के द्वारा पैसे बांटने की घटना की जांच कर रहा चुनाव आयोग

Free Twitter Followers

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि चुनाव आयोग उनके द्वारा दो महिलाओं को कथित रूप से पैसे बांटने की घटना की जांच कर रहा है। एक वीडियो में सिद्धारमैया दो महिलाओं को अपने बटुए से पैसे निकालकर देते हुए देखे गए हैं। चुनाव आयोग ने इस घटना का संज्ञान लिया है। चुनाव आयोग इस बात को देखेगा कि पैसे बांटकर सिद्धारमैया ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं किया है। बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के लिए तिथियों की घोषणा हो गई है और राज्य में आचार संहिता लागू है। कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे और नतीजे 15 मई को आएंगे।

सिद्धारमैया की ओर से दो महिलाओं को पैसे बांटने की यह घटना मैसूरू की है। जानकारी के मुताबिक सिद्धारमैया का काफिला वहां से गुजर रहा था तभी स्थानीय लोग जिसमें उनके समर्थक भी बताए जाते हैं, उन्होंने काफिले को रोक लिया। इस दौरान सिद्धारमैया अपनी कार से बाहर आए और अपने बटुए से रुपए निकालकर बारी-बारी से दो महिलाओं को दिए। इस घटना का वीडियो सामने आने पर चुनाव आयोग हरकत में आ गया है। चुनाव आयोग अब इस बात की जांच कर रहा है कि सिद्धारमैया ने आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं किया। चुनाव आयोग की जांच में यदि यह साबित हो जाता है कि मुख्यमंत्री ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

बता दें कि विधानसभा चुनावों के लिए तिथियों की घोषणा हो जाने के बाद राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है। हालांकि, नेताओं द्वारा चुनावों के दौरान मतदाताओं के बीच पैसे बांटने की घटना सामने आती रही है, लेकिन मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए पैसे बांटने की घटना ज्यादा गंभीर हो जाती है। आचार संहिता लागू हो या नहीं कानून किसी नेता को इस तरह से पैसे बांटने की इजाचत नहीं देता है, भले ही कोई मुख्यमंत्री ही क्यों न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here