पंजाब में ‘पाकिस्तान का जासूस’ गिरफ्तार, सेना से जुड़े कई दस्तावेज बरामद

Free Twitter Followers

मोगा (पंजाब): मिलिट्री इंटेलिजेंस यूनिट और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन सेल ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक संदिग्ध एजेंट को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार संदिग्ध एजेंट का नाम रवि कुमार है और वह मोगा जिले का रहने वाला है। आरोप है कि वह आईएसआई के लिए काम कर रहा था। समझा जाता है कि उसके पास से सीमावर्ती इलाकों में स्थित महत्वपूर्ण रक्षा प्रतिष्ठानों एवं सेना की गतिविधियों से जुड़े दस्तावेज और तस्वीरें बड़ी संख्या में बरामद हुई हैं। इसके अलावा उसके पास से ट्रेनिंग मैन्यूएल और हाथ से बनाए गए मैप मिले हैं। रवि को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

मोगा के रहने वाले इस व्यक्ति को सेना की स्थानीय मिलिट्री इंटेलिजेंस यूनिट और स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक इसके पास से पाकिस्तान से लगनी वाली सीमा के प्रतिबंधित इलाकों की तस्वीरें मिली हैं। समझा जाता है कि रवि कुमार आईएसआई के लिए काम कर रहा था। रवि सीमावर्ती इलाकों में स्थित महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की तस्वीरें ले रहा था। वह काफी दिनों से फिरोजपुर, मोगा और अमृतसर में संदिग्ध रूप से यात्रा करता था। उसके पास से भारी संख्या में सामग्री बरामद हुई है और इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस और सेना की इंटेलिजेंस यूनिट अब इस बात की जांच कर रही है कि वह किस तरह की सूचनाएं पाकिस्तान में अपने हैंडलरों को भेजा करता था। मिलिट्री इंटेलिजेंस को इस पर कई दिनों से संदेह था और वह इस पर नजर रख रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here