पश्चिम बंगाल : बर्द्धमान में रामनवमी पूजा के दौरान हिंसा, 4 घायल, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर आरोप

Free Twitter Followers

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से लगाए गए रामनवमी पंडाल पर बीती रात कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया. इस घटना में 4 घायल हो गए हैं. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि यह हमला तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

गौरतलब है कि बंगाल में हर साल रामनवमी और मूर्ति विसर्जन के दौरान झड़प की खबरें आती हैं. बीते साल ही हाईकोर्ट को मूर्ति विसर्जन के मामले में दखल देना पड़ गया था. ममता बनर्जी ने मोहर्रम के दिन मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा दी थी. लेकिन हाईकोर्ट ने इस फैसले पर रोक लगा दी थी. उस समय बीजेपी ने ममता सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया था.

आपको बता दें कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा ने रामनवमी के अवसर पर आज राज्य के विभिन्न हिस्से में रैलियों का आयोजन किया और रंगारंग जुलूस निकाले.  भारतीय जनता पार्टी इन रैलियों को बंगाल के‘ हिन्दुओं को एकजुट’ करने की दिशा में पहला कदम बता रही है.

भाजपा और संघ से जुड़े संगठनों की रैलियों के जवाब में तृणमूल कांग्रेस ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में रंगारंग जुलूस निकाले और राम पूजा का आयोजन किया. सत्तारूढ़ दल ने कहा कि भाजपा रामनवमी को राज्य के लोगों को बांटने का जरिया बनाने में सफल नहीं हो पाएगी.  कोलकाता में संघ परिवार के सदस्यों की ओर से रामनवमी से संबंधित रैलियां आयोजित की गयीं. भगवा झंडे और पोस्टरों से सजाए गए जुलूस निकाले गए. जुलूस में शामिल लोग भगवान राम की जय- जयकार करते दिखे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here