Manju Raj Patrika
People's Journal

कुलगाम: सुरक्षाबलों पर पथराव के दौरान फायरिंग, तीन लोगों की हुई मौत

0 14

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों द्वारा प्रदर्शनकारियों पर काबू करने के लिए हवा में फायरिंग की गई। इस घटना में एक किशोरी समेत तीन आम नागरिकों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, हवूरा क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों द्वारा सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की जाने लगी, जिसकी वजह से बवाल बढ़ गया।

इस घटना में घायल हुए सभी लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने जांच कर उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके साथ ही अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां और पुलवामा जिलों में इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है।

बुरहान की बरसी पर अलर्ट है घाटी:
बता दें कि 8 जुलाई को हिज्बुल कमांडर रहे बुरहान वानी की मौत को दो साल पूरे हो रहे हैं। इस दौरान अलगाववादियों द्वारा घाटी में बंद का आह्वान किया गया है। वानी को 8 जुलाई 2016 को अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

वानी की मौत के बाद घाटी में जगह-जगह प्रदर्शन:
बुरहान के मारे जाने के बाद घाटी में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए थे। जमात-ए-इस्लामी से पढ़ा बुरहान वानी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ने के बाद घाटी में आतंक का नया पोस्टर ब्वॉय बन गया था। उसके साथ 10 अन्य आतंकियों की तस्वीर सामने आई थी, जिसे बुरहान-11 कहा जा रहा था। सुरक्षा बलों ने इन सभी का खात्मा कर घाटी को एक तरह से आतंक की नई पौध से मुक्ति दिला दी।

Source Navbharat Times

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
लोड हो रहा है...